चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पूर्व वित्त मंत्री ने पत्नी के बाल खींचे, छाती पर मारी लात; वीडियो से हुए चौंकाने वाले खुलासे

Saltanat Nukenova: कजाखस्तान के पूर्व वित्त मंत्री कुआंडिक बिशिम्बायेव पर अपनी पत्नी सल्तनत नुकेनोवा की हत्या का आरोप है। इस मामले में अब सल्तनत की मौत से पहले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पूर्व वित्त मंत्री अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं।
07:33 PM Apr 30, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Kazakhstan former ministers Kuandyk Bischimbayev: मध्य एशिया के कजाखस्तान के पूर्व वित्त मंत्री कुआंडिक बिशिम्बायेव ने अपनी पत्नी सल्तनत नुकेनोवा की मौत से एक दिन पहले उसकी जमकर पिटाई की थी। उसने अपनी पत्नी के बाल खींचे, उसकी छाती पर लात मारी और जमकर लातघुसों से उसकी पिटाई की थी। पुलिस जांच में यह चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। पुलिस ने कजाखस्तान की सुप्रीम कोर्ट में घटना की एक वीडियो पेश की है। फिलहाल मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

Advertisement

पिटाई से ट्रामा में गई थी मंत्री की पत्नी

सुनवाई के दौरान अदालत को बताया गया कि कुआंडिक की पिटाई से ही सल्तनत को मानसिक आघात लगा था, जिससे उसे ब्रेन हेमरेज हो गया और उसकी मौत हो गई। पुलिस की तरफ से पेश सरकारी वकील का तर्क था कि पूर्व मंत्री की मारपीट से उसकी पत्नी बेहद डर गई थी, इसी मानसिक ट्रामा के चलते उसकी मौत हुई है। सरकारी वकील ने संबंधित वीडियो अदालत के समक्ष पेश किया।

सल्तनत नुकेनोवा की पिटाई का कथित वीडियो

Advertisement

क्या था मामला

सल्तनत नुकेनोवा की मौत 9 नवंबर 2023 को हुई थी। पूर्व वित्त मंत्री कुआंडिक बिशिम्बायेव पर उसकी हत्या का आरोप है। अदालत के समक्ष पेश वीडियो सल्तनत की मौत के एक दिन पहले 8 नवंबर, 2023 का सुबह की बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वीडियो में दंपति एक रेस्तरां की दूसरी मंजिल पर दिख रहे हैं। फुटेज के अनुसार पहले दोनों की किसी बात पर बहस हुई फिर कुआंडिक ने सल्तनत के सिर पर वार किया। उसके जमीन पर गिरने के बाद भी वह रूका नहीं बल्कि उसकी छाती और पेट में लात मारी। उसके सिर के बाल पकड़कर उसे घसीटा। वीडियो से पता चला कि पिटाई के बाद पूर्व मंत्री ने शराब की।

ये भी पढ़ें: सिर्फ यूक्रेन की सेना ही नहीं लड़ रही रूस से जंग, पुतिन की हेकड़ी निकालने को घरों में बन रहे ड्रोन

ये भी पढ़ें: BBC पर बैन, मास किलिंग की खबरें चलाने पर ‘बुर्किना फासो’ की बड़ी कार्रवाई

Advertisement
Tags :
KazakhstanKuandyk BischimbayevSaltanat NukenovaSupreme Court
Advertisement
Advertisement